Saturday 3 November 2018

Diwali 2018: दीपावली की रात करें ये 6 अचूक उपाय,सालभर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा



दीपावली पर बरसेगी आप पर माता लक्ष्मी की कृपा
होगी आपके घर में धन वर्षा
जानिए क्या करें उपाय
जिससे आप हो जाए मालामाल
उपाय नंबर 1
तिजोरी में रखें ये सामान
दीपावली की रात एक आंवला पर सिंदूर लगाएं और उस पर लाल चुनरी चढ़ाएं।इसे माता लक्ष्मी के सामने रखकर ऊं विष्णुप्रिया नम: ‘ का कमल गट्टे की माला से पांच बार जप करें।फिर आंबले को तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रख दें। धन की कभी कमी नहीं होगी।
उपाय नंबर 2
इस महामंत्र का करें जाप
दीपावली की रात चांदी का सिक्का या फिर कोई भी चीज गुलाबी रंग के रुमाल में लपेटकर लक्ष्मी जी को अर्पित कर दें और ऊं महालक्ष्म्यै मंत्र का पांच बार जप करें और पूजन धूप के बाद तिजोरी या फिर आलमारी में रख दें।
उपाय नंबर 3
धन की समस्या होगी दूर
धनतेरस या दीपावली के दिन तीन झाड़ू खरीदें।और अगले दिन प्रात: घर के पास के किसी मंदिर में ले जाकर रख दें।इस बाद ता ध्यान रखें कि आपको कोई देख ना ले।इस उपाय से धन संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।
उपाय नंबर 4
इलायची का इस तरह से करें प्रयोग
दिवाली के दिन एक शहद की शीशी में 7 छोटी  इलायची और थोड़ा सा केसर के दाने डाल लें।इन सब को छाया में सूखने दें।इसके बाद रोज एक दाना खाएं या बनते भोजन में डालकर पूरे परिवार को खिलाएं।इसको खाते वक्त लक्ष्मीजी का जप करते रहें।ऐसा करने से सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी।
उपाय नंबर 5
घर में होगा लक्ष्मी की वास
दीपावली वाले दिन खीर बनाकर एवं जयसुक्त नारियल दोनो को लेकर पूरे घर में घुमाएं।इसके बाद मुख्य द्वार पर नारियल तोड़ दें। खीर कुत्ते को खिलाएं।इस उपाय से घर में होगा लक्ष्मी का वास और केतु का अशुभ प्रभाव भी दूर होगा।
उपाय नंबर 6
दीपावली की रात जलाएं अखंडित दीप
दीपावली के शाम पूजन के समय लक्ष्मी जी के सामने एक तेल का और एक देसी घी का दीप जलाएं।कोशिश करें कि यह दीप अखंडित जलता रहे।इसके साथ जितना हो सके माता लक्ष्मी के बीज मंत्र ओम ह्रीं श्रीं महालक्ष्मीयै नम:’ का जप करें।इससे दुर्भाग्य दूर होता है और घर में लक्ष्मी का वास होता है।  


No comments:

Post a Comment