Wednesday 23 January 2019

हम सब भारतीय अस्मिता के रक्षक-महामंडलेश्वर शैलेशानंद गिरि

संदीप कुमार मिश्र - तीर्थराज प्रयागराज में कुंभ के पावन अवसर पर संतों और भक्तों का महासंगम हो रहा है। एक तरफ जहां आस्था की डुबकी लग रही है तो वहीं विचारों की त्रिवेणी भी बह रही है। हर तरफ संत भगवंत हरिनाम संकीर्तन भी कर रहे हैं। आस्था के इस महापर्व की हर बात निराली है।

इतिहास गवाह है कि जब जब देश की अस्मिता,और अखंडता की बात सीने आयी तो संतो ने शास्त्र छोड़कर शस्त्र भी धारण किए और भारत के स्वाभिमान की रक्षा की।
कुंभ में पधारे महायोगी पायलट बाबा के परम शिष्य महामंडलेश्वर शैलेशानंद गिरि जी महाराज ने सहज भाव से देशभक्ति की सिर्फ अपनी ही भावनाओं को व्यक्त नहीं किया वरन समस्त महामंडलेश्वर गण की भावनाओ को व्यक्त करते हुए कहा कि-
हम सब भारतीय अस्मिता के रक्षक-महामंडलेश्वर गण 
प्रयागराज
हमारी मातृभूमि हमारे लिये पहले है तत्पश्चात समस्त क्रियाविधि।यदि हम मंत्र ध्यान में हो उस समय भारत की सीमा रक्षा में डटे सैनिको को हमारी जरुरत होगी तो हम सन्त भी युद्ध के सदैव सज्ज रहेंगे ।
महायोगी पायलट बाबा के शिष्य महामंडलेश्वर स्वामी शैलेशानंदगिरि महाराज ने कहा कि सनातन धर्म व भारत वर्ष पर्याय है विश्व शान्ती का।किन्तु राष्ट्र के खिलाफ किसी भी राजनैतिक,समाजिक ,आर्थिक व विशेषकर सामरिक चेष्ठा का सामना करने के लिए सन्त मानस भी तैय्यार है।इसकी प्रत्यक्ष अभिव्यक्ति के लिए  महायोगी पायलट बाबा के निर्देश पर वे  महामंडलेश्वर चेतना गिरि माता,महामंडलेश्वर योगमाता श्रद्धा गिरि, महामंडलेश्वर आनन्द लीला,महामंडलेश्वर संजय गिरि,महंत प्रेनानंद,व अनेकानेक अखाडा साधू व भक्त 24जनवरी को प्रयागराज के pvr सिनेमा में हाल ही में सर्जिकल आक्रमण पर आधारित देश भक्ति की फिल्म उसी अटैक देखने जायेंगे।

उल्लेखनीय है कि महायोगी पायलट बाबा जी स्वयं भारतीय वायू सेना के फाइटर पायलट रह कर तीन-तीन युद्ध लड़ चुके है व अन्तिम युद्ध क दौरान ही ईश्वरीय अनुभव के चलते साधू बन गये थे ।

फिल्म यूरि के अभिनेता मोहित रैना भी महायोगी के करीबी है।साथ ही सनातन धर्म के महादेव की भुमिका मे टीवी शृँखला देवो के देव महादेव मे करोडो लोगो को प्रशंसक बना चुके है।आम जनता सीमा के तनाव व गतिविधियो के बारे मे कम जान पाती है किन्तु मोहित के किरदार ने पुन: दर्शको को देशभक्ति के जज्बातो से रुबरु करवाया है।इस प्रतीकात्मक सिने यात्रा व दर्शन से सन्त गण राष्ट्रीय भक्ति को भी पुरजोर अभिव्यक्त करेंगे।
समस्त सन्तो ने नागरिको को इस प्रकार के सैनिको को प्रोत्साहित करने का आव्हान किया है।
सादर 
स्वामी शैलेशानंद गिरि
महामंदलेश्वर श्री पंचदशनाम जूना अखाडा 
परम शिष्य महायोगी पायलट बाबा

1 comment: