Friday 4 January 2019

वार्षिक राशिफल 2019 मकर राशि



मकर राशि विशेष: मकर राशी के जातक जो टेक्नोलोजी से जुड़े हैं उन्हें सफलता की प्राप्ति होगी। विदेश जाने का अवसर भी प्राप्त हो सकता है।
मकर राशि का स्वामी शनि है। मकर राशि के जातक तकनीकी और मैनेजमेंट फील्ड में सफलता अर्जित करेंगे । मकर राशि के लोग बहुत ही धार्मिक,सत्संगी और आध्यात्मिक होते हैं।मकर राशिवाले विद्यालयों के प्रबंधन में, राजनीति के क्षेत्र में सफलता पाते हैं साथ ही बैंकिंग,मीडिया और सिविल सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करते हैं। मकर राशि का शुभ रत्न नीलम है।
मकर राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल
मकर राशि के जातकों के स्वास्थ्य सुख में राहु तथा केतु थोड़ी परेशानी खड़ा कर सकते है। मार्च और अप्रैल में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। हड्डी और सांस की समस्या के साथ ही शुगर और बीपी के मरीजों के लिए मार्च,मई और अगस्त का महीना थोड़ी परेशानी का सबब बन सकता है ।
मकर राशि वार्षिक करियर फल
टेक्नोलाजी क्षेत्र के छात्र सफलता पाएंगे । विदेश जाने का चांस भी मिलेगा । आईटी, मीडिया और  मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए 15 मार्च के बाद का समय अच्छा है । मध्य मार्च से सितम्बर के बीच पदोन्नति या नौकरी परिवर्तन के अवसर बन सकते हैं।
मकर राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल
प्रेम संबंध मधुर रहेंगे । वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।जीवन साथी को जुलाई,अगस्त तथा दिसम्बर में स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी हो सकती है।
मकर राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल
जनवरी से मार्च के बीच धन के व्यय की संभावना बनेगी। मध्य मार्च के बाद धन लाभ का सुखद संयोग बनेगा। वर्ष 2019 में धन का निवेश प्रापर्टी में होगा । सितंबर से दिसंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है। यह साल आपको धन तथा वैभव प्रदान करेगा।
शुभ समय- मार्च से जून।जुलाई से दिसम्बर तक का समय शानदार रहेगा । मार्च तक थोड़ी स्वास्थ्य समस्या रह सकती है।जनवरी से मार्च तक संतान को सफलता मिलेगी। शिव उपासना करें ।शनि की पूजा करें । श्री सुन्दरकाण्ड का नित्य पाठ करें। शुभ रंग-नीला,हरा तथा सफेद।

No comments:

Post a Comment