Friday 4 January 2019

वार्षिक राशिफल 2019 वृश्‍चिक राशि



वृश्चिक राशि विशेष: प्रेम संबंधों में वृश्चिक राशि के जातकों को परेशानीयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन प्रॉपर्टी में वृद्ध‍ि का योग बन रहा है।
वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल पराक्रम तथा आत्मबल प्रदान करता है।वृश्चिक राशि के जातक राजनीति और प्रशासनिक ऊंचाइयों को प्राप्त करते हैं।बहुत अच्छे डाक्टर तथा वकील होते हैं। इस राशि के लोग सेना तथा पुलिस की उच्च सेवा में होते हैं। इस राशि का शुभ रत्न है मूंगा है। मेष का स्वामी भी मंगल ही है। कर्क, सिंह, धनु तथा मीन राशियां इसकी मित्र राशियां हैं।  
वृश्चिक राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल
इस साल वृश्चिक राशि वालों का स्वास्थ्य विगत वर्षों की तुलना में अच्छा रहेगा। पेट और रक्त संबंधी रोगों सहित हृदय के रोगी सावधानी बरतें । मध्य फरवरी से अप्रैल तक का समय बहुत बेहतर नहीं है ।
वृश्चिक राशि वार्षिक करियर फल
सियासत और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह साल बहुत अच्छा रहेगा । नौकरी में उन्नति होगी । 15 मार्च के बाद का समय अच्छा है। सितम्बर से दिसम्बर तक नौकरी परिवर्तन या प्रोन्नति के अवसर मिलेंगे। यह साल करियर के लिए बहुत ही अच्छा रहेगा।
वृश्चिक राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल
जनवरी से फरवरी माह में लव लाइफ में थोड़ी परेशानी रहेगी। 15 अप्रैल के बाद यही प्रेम प्रसंग विवाह में बदल सकता है। दाम्पत्य जीवन में 15 मार्च तक थोड़ा तनाव रहेगा फिर सब ठीक हो जाएगा।
वृश्चिक राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल
इस साल वृश्चिक राशि वालों पर धन वर्षा होगी। 2019 में वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति बहुत ही शानदार रहेगी। 2019 में जमीन, मकान या वाहन खरीदने के संयोग बनेंगे।
शुभ समय- 15 जनवरी से 15 मार्च ! मई से जुलाई और फिर नवम्बर से दिसम्बर का समय बेहतर रहेगा।उपाय- श्री हनुमान जी की उपासना करें। प्रत्येक मंगलवार को सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। हनुमान जी को लाल सिंदूर अर्पित करें। मसूर की दाल और गेहूं का दान करें।

2 comments: