Friday 4 January 2019

वार्षिक राशिपल 2019 कुंभ राशि



कुंभ राशि विशेष: कुंभ राशिवाले इस साल धन का निवेश जमीन या मकान में करेंगे।सितंबर से नवंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है।
कुंभ राशि का स्वामी शनि है। शनि न्याय का ग्रह है। इस राशि के जातक तकनीकी तथा कला और फिल्म जैसे फील्ड में बहुत सफल होते हैं। इस राशि के जातक बहुत ही धार्मिक तथा आध्यात्मिक होते हैं। कुंभ राशि राजनीति के लिए बहुत अनुकूल है। बैंकिंग,मीडिया,सिविल सेवा तथा न्यायिक सेवा में उच्च पदों को प्राप्त करते हैं।
कुंभ राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल
स्वास्थ्य सुख में थोड़ी परेशानी रहेगी।मार्च तथा मई में हेल्थ के प्रति सचेत रहें।बीपी तथा श्वांस  की समस्या आ सकती है।शुगर तथा पेट के मरीजों के लिए मार्च,मई तथा नवंबर का महीना कष्टप्रद है।
कुंभ राशि वार्षिक करियर फल
मैनेजमेंट और तकनीकी के क्षेत्र के लोग सफलता अर्जित करेंगे । मार्च के बाद विदेश जाने का अवसर मिल सकता है । आईटी ,मीडिया तथा  मैनेजमेंट फील्ड के जातकों के लिए मध्य अप्रैल के बाद का समय अच्छा है। सितंबर के बाद प्रमोशन या नौकरी परिवर्तन के अवसर बन सकते हैं।
कुंभ राशि वार्षिक लव लाइफ तथा दाम्पत्य जीवन फल
कुंभ राशिवालों के प्रेम संबंध में मार्च तक थोड़ा तनाव रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवन साथी को जुलाई,सितंबर तथा दिसंबर में स्वास्थ्य से परेशानी हो सकती है। आपके वैवाहिक जीवन  के लिए जनवरी से मार्च तक का समय बहुत अच्छा नहीं है।
कुंभ राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल
जनवरी से जून में धन के व्यय की संभावना है। 15 फरवरी के बाद धन प्राप्ति का सुखद संयोग बनेगा। इस साल धन का निवेश जमीन या मकान में करेंगे।सितंबर से नवंबर के बीच धन प्राप्ति का बहुत अच्छा संयोग बन रहा है।
शुभ समय- मार्च से 17 अगस्त। जुलाई से नवम्बर तक का समय अच्छा रहेगा । 15मार्च तक स्वास्थ्य की समस्या रह सकती है । हनुमान जी की उपासना करें।शिववास का विचार करते हुए शुभ मुहूर्त में रूद्राभिषेक कराते रहें।शनि से संबंधित कोई पूजा भी करवाना बेहतर रहेगा। उपाय-श्री सुन्दरकाण्ड और हनुमानचालीसा का प्रतिदिन पाठ करें। प्रत्येक शनिवार  को तिल का दान करें।शुभ रंग-नीला,हरा तथा सफेद।



No comments:

Post a Comment