Tuesday 25 December 2018

वार्षिक राशिफल 2019 मिथुन राशि


मिथुन राशि विशेष- मिथुन राशि के जातकों के लिए साल 2019 में अप्रैल का माह शानदार रहेगा। संभावना है अप्रैल से नवंबर तक कई बड़े नवीन कार्य आप करेंगे।लेकिन जनवरी से फरवरी तक का समय संघर्ष भरा रहेगा।
साथियों हम जानते हैं कि मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है।जिसका गुण है कि इस राशि के लोग बड़े ही मृदुभाषी होते हैं। क्योंकि बुध वाणी का कारक ग्रह है। बुध उच्च कोटि का मैनेजमेंट स्किल देता है। इस राशि के जातकों के संबंध में कहा जाता है कि उनमें कुशाग्र बुद्धि होती है और उनका व्यक्तित्व विशाल होता है।मिथुन राशि वाले खासकर बैंकिंग, मैनेजमेंट, मीडिया, टीचिंग, लॉ और मेडिकल के क्षेत्र में शानदार सफलता अर्जित करते हैं।जैसे कि कन्या राशि का भी स्वामी बुध है तो इस राशि के लोगों की तुला,वृष,मकर तथा कुंभ राशि वालों से संबंध मधुर होते हैं ।

पढ़ें वार्षिक राशिफल 2019 वृषभ राशि https://sandeepaspmishra.blogspot.com/2018/12/2019_26.html
मिथुन राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल -
मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य बेहतर रहने की उम्मीद है।थोड़ी स्किन की समस्या हो सकती है।सावधानी रखें खासकर मार्च,जून और नवंबर के महीने में।
मिथुन राशि वार्षिक करियर फल -
विद्यार्थी इस साल प्रगति की राह पर अग्रसर होंगे । प्रतियोगी परीक्षाओं में मनवांछित सफलता मिलेगी। प्रबंधन और तकनीकी से जुड़े छात्रों के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा । रोजगार के क्षेत्र में उन्नति और तरक्की मिलेगी। विदेश यात्रा के योग हैं। मार्च से मई तथा फिर जून से जुलाई का समय प्रोन्नति या नौकरी परिवर्तन करने का है। मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को नए अवसर मिल सकते हैं। प्रशासनिक और राजनीति सेवा से जुड़े लोगों को नए नए अवसर मिलने का योग है ।
मिथुन राशि वार्षिक लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन फल -
प्रेम संबंधों के लिए वर्ष 2019 बहुत अच्छा रहेगा। फरवरी से अप्रैल तक का समय प्रेम ,विवाह में बदल सकता है । आपका दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा । मई,जून थोड़ी समस्या खड़ी करेगा लेकिन आपसी सामंजस्य से सब ठीक रहेगा ।

पढ़ें वार्षिक राशिफल 2019 मेष राशि (click link)  https://sandeepaspmishra.blogspot.com/2018/12/2019_25.html
मिथुन राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल -

जनवरी से अप्रैल तक थोड़ा खर्च रहेगा लेकिन मई से जुलाई में स्थिति सामान्य हो जाएगी । संभावना है कि 2019 में आप अपना मनपसंद वाहन खरीद सकते हैं। जमीन या मकान में निवेश करने के भी प्रबल योग हैं। आपकी आर्थिक उन्नति के लिए अक्टूबर के बाद का समय बेहतर रहेगा।
मिथुन राशि वार्षिक शुभ समय फल -
2019 में आपके लिए अप्रैल सर्वोत्तम माह रहेगा । वहीं अप्रैल से नवंबर तक अच्छे कार्य के संकेत मिल रहे हैं । जनवरी, फरवरी संघर्ष दिखा रहा है।शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों के लिए मार्च से जून तक का समय अच्छा है।
मिथुन राशि वार्षिक उपाय फल -
मिथुन राशि वाले श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ नित्य करें। प्रतिदिन प्रातः ब्रम्ह मुहूर्त में श्री रामरक्षास्तोत्र का पाठ करें जिससे भय और कष्टों से मुक्ति मिलेगी। बुधवार को गो माता को पालक जरुर खिलाएं।लंबोदर भगवान श्री गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं।मूंग की दाल का दान करें और पन्ना धारण करें। शुभ रंग-हरा,नीला,सफेद

1 comment: