Tuesday 25 December 2018

वार्षिक राशिफल 2019 मेष राशि



मेष राशि विशेष- जनवरी के मध्य से मार्च तक का समय सामान्य रहेगा,लेकिन अप्रैल समय बहुत ही अच्छा और अनुकूल रहेगा। सितंबर और अक्टूबर का समय सामान्यतौर पर ठीक रहेगा लेकिन संयम और समझदारी से कार्य करें ।
मित्रों मेष राशि सभी बारह राशियों में पहली राशि है।जिसका स्वामी ग्रह मंगल है ।आपको बता दें कि मंगल हमारे आत्मबल में वृद्धि का कारक ग्रह है। मंगल हमे जमीन प्रदान करने वाला ग्रह है। मंगल की कृपा से हमें चल और अचल संपत्ति प्राप्त होती है। मेष राशि के जातकों की विशेषता है कि इनका शरीर सुंदर और जीवन में सफल इनके कदम चूमती है।मेष राशि के जातक खासकर सरकारी सेवा जैसे सिविल सेवा, सेना,पुलिस,राजनीति,प्रबंधन के साथ ही प्रापर्टी से संबंधित व्यवसाय से जुड़े होते हैं। सफलता वर्ष 2019 में मेष राशि के जातक के कदम चूमेगी।रोजगार और व्यवसाय में सफल हासिल के प्रबल योग हैं ।कुल मिलाकर साल 2019 सफलता नए नए मार्ग प्रशस्त करेगा ।
मेष राशि वार्षिक स्वास्थ्य फल -
वर्ष 2019 स्वास्थ्य के नजरिये से बेहतर रहने की उम्मीद है।ध्यान रखें कि मंगल रक्त विकार देता है।ऐसे में ब्लड प्रेशर तथा शुगर के रोगी सावधान रहें।विशेषकर अप्रैल से जून तक का समय स्वास्थ्य के प्रति खास सावधानी बरतने का है।


पढ़ें वार्षिक राशिफल 2019 वृषभ राशि(click link)  https://sandeepaspmishra.blogspot.com/2018/12/2019_26.html
मेष राशि वार्षिक करियर फल –
वर्ष 2019 रोजगार में उन्नति का है। मनोरंजन के क्षेत्र खासकर फिल्म,टीवी मीडिया,के साथ ही मैनेजमेंट और वकालत के क्षेत्र से जुड़े लोग सफलता के नए नए कदम चूमेंगे। संभव है इस वर्ष रोजगार परिवर्तन करें। प्रशासनिक सेवा से जुड़े जातक सफलता की सर्वोच्चता पाएंगे। अप्रैल से जुलाई तक का समय थोड़ा संघर्ष का है लेकिन सितंबर से दिसंबर तक का समय बहुत ही शानदार है।मेष राशि के जातक यदि कार्य क्षेत्र बदलना चाहते हैं तो मार्च से जून तक का समय उपयुक्त है।
मेष राशि वार्षिक प्रेम संबंध तथा दाम्पत्य जीवन फल -
वर्ष 2019 में आपका प्रेम संबंध बहुत ही मधुर रहेगा। इस वर्ष के प्रारंभ से मार्च तथा अप्रैल से जून के मध्य तक प्रेम विवाह संभव है।जो सुखमय वैवाहिक जीवन बना रहेगा ।

पढ़ें वार्षिक राशिफल 2019 मिथुन राशि (click link)  https://sandeepaspmishra.blogspot.com/2018/12/2019_5.html
मेष राशि वार्षिक आर्थिक स्थिति फल-
मेश राशि के जातकों के लिए वर्ष 2019 धन की प्राप्ति के बुत शुभ है। संभव है इस वर्ष आप जमीन या मकान की खरीददारी करें। साल के मध्य और अंत में धनागमन के नए नए रास्ते बनते नजर आ रहे हैं।
मेष राशि वार्षिक शुभ तथा अशुभ समय फल-
संभव है जनवरी के मध्य से मार्च तक का समय इस राशि के जातकों का मध्यम रहे। अप्रैल से समय बहुत ही अच्छा है।
मेष राशि वार्षिक विशेष उपाय-
मेष राशि के जातक मंगल के बीज मंत्र का जप अवश्य करें।श्री हनुमान जी महाराज की नित्य उपासना करें। मंगलवार को व्रत जरुर रहें और साथ ही बहते जल में तांबा प्रवाहित करें और गेहूं का दान करें।हनुमान जी महाराज कल्याण करेंगे।
शुभ रंग- पीला,सफेद,लाल


1 comment:

  1. नमस्कार, आपका लेख अत्यंत रोचक है परन्तु राशिफल के साथ-साथ रत्न ज्योतिष के अनुसार मेष राशि के राशि रत्न के विषय में अतरिक्त जानकारी जोड़ना और भी ज्यादा उपयोगी हो सकता है।

    ReplyDelete