Wednesday, 23 December 2015

'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' अलविदा..!


संदीप कुमार मिश्र : एक शानदार सो,जानदार शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल'।जिसने दर्शकों को खुब हंसाया,गुदगुदाया और भरपुर मनोरंजन किया।लेकिन नए साल में ये शो कलर्स से दूर चला जाएगा,यानि बंद हो जाएगा।मतलब कपिल शर्मा उर्फ विट्टू शर्मा के फैंस के फैंस निराश हो जाएंगे।क्योंकि उन्हें अब 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' नहीं देखने को मिलेगा।

दरअसल इस खबर की आधिकारिक तौर घोषणा खुद कपिल शर्मा ने कर दी है। आपको याद होगा दोस्तों 22 जून 2013 को पहली बार कलर्स पर प्रसारित हुए इस शो ने हर किसी को अपना दिवाना बना दिया था।शनै: शनै: 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल'  की ख्याती सात समंदर पार के  देशों में धुम मचाने लगा और कपिल शर्मा बन गए कामेडी के किंग। लेकिन 17 जनवरी 2016 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' का आखिरी शो होगा,जो दर्शक टीवी पर देक पाएंगे और कपिल दर्शकों को हंसा पाएंगे।

'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' ने कॉमेडी शो को नई उंचाईयों पर पहुंचाया।तकरीबन 3 साल से चल रहे इस शो ने कपिल शर्मा को शोहरत की शानदार उछाल दी और कामयाबी की सीढ़ियां रफ्तार से चढ़ी।कपिल शर्मा की बढ़ती पापुलर्टी ही थी कि शो के दौरान ही कपिल ने अपनी पहली  फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' भी की।जिसने बॉक्स ऑफिस पर भले ही कोई चमत्कार ना किया हो, लेकिन कपिल को बॉलिवुड में एक नई पहचान जरुर दे दी।अब इसे आप दर्शकों का प्यार नहीं तो और क्या कहेंगे कि एक कामेडियन के साथ ही दर्शकों नें उन्हें हिरो के रुप में भी स्वीकार किया। कपिल ही नहीं 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल'  शो से सुनील ग्रोवर(गुत्थी), अली असगर(दादी), कीकु(पलक) जैसे तमाम कलाकारों ने भी दर्शकों को खूब गुदगुदाया और शोहरत पाई।

हर घर की पसंद का शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल'  को बंद करने का फैसला खुद कपिल ने लिया।कहा जा रहा है कि कपिल कलर्स चैनल से काफी दिनों से नाराज थे, कारण दरअसल ये था कि पहले इस शो को हफ्ते में 2 दिन यानि शनिवार और रविवार रात को प्रसारित किया जाता  था। लेकिन कलर्स चैनल पर कुछ दिनों पहले ही कामेडी का एक नया शो शनीवार को दिखाया जाने लगा जिसकी वजह से कपिल के शो को सिर्फ एक दिन का समय मिला। आपको बता दें कि कलर्स पर 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ'नाम से एक नया शो शुरू हो गया जिसमें कृष्णा, सुदेश, भारती, शकील, और मुबीन जैसे कॉमेडियन लोगों को खुब हंसा और गुदगुदाने लगे।यहां तक कि कलर्स चैनल ने 'कॉमेडी नाइट्स' में आने वाले कलाकारों को 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' में भी जाने के लिए कहना शुरु कर दिया।कपिल शर्मा का ये भी कहना है कि 'दोनों ही शो के नाम और फॉर्मेट तकरिबन एक जैसे ही हैं और वो हमारी कॉपी भी कर रहे हैं।ऐसे में शो पर की जाने वाली मेहनत बेकार है।' इसलिए उन्होंने इसे बंद करने का फैसला लिया।


अंतत : खैर निराश होने की जरुरत नहीं है,क्योंकि चर्चा ऐसी भी है कि कपिल शर्मा का ये शो कलर्स की जह सोनी पर शुरु हो जाए,ऐसे कयास लगाये जा रहे है।ऐसा भी हो सकता है कि इस शो का नाम बदल दिया जाए।यानि हो जाईए तैयार, क्योंकि आपको सिर्फ चैनल ही बदलना है,एक बार फिर हाजिर हो जाएगा आपका पसंदीदा कामेडियन कपिल शर्मा और उनका खास शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल'